Saddam

Sanjay Mishra Biography in Hindi- संजय मिश्रा का जीवन परिचय

Sanjay-Mishra-Biography

Sanjay Mishra Biography in Hindi- संजय मिश्रा का जीवन परिचय 

हेलो दोस्तों आज हम Sanjay mishra Biography in Hindi मतलब की फिल्मी actor संजय मिश्रा के जीवन के बारे में पढ़ेगें! Sanjay mishra एक इंडियन फिल्म actor है! Sanjay mishra एक बहुत ही पापुलर comedian actor है! Sanjay mishra अपने कॉमेडी के कारण इंडिया में बहुत पापुलर हो गए है! Sanjay mishra फिल्मो में comedian actor के रूप में बहुत पापुलर है! 1999 cricket word cup में Sanjay mishra ने apple singh का रोल निभाया था! Sanjay mishra की apple singh के रोल को लोगो ने बहुत सराहा था! इस कारण वह apple singh  के role की वजह से बहुत पापुलर हो गए!

 Sanjay mishra का जन्म एक बहुत ही simple परिवार में 1963 को हुआ था! Sanjay mishra का जन्मा बिहार के पटना में हुआ था! Sanjay mishra के पिता का नाम शम्भू नाथ मिश्रा था! शम्भू नाथ मिश्रा पेसे से एक पत्रकार थे! Sanjay mishra को बचपन से ही एक्टिंग करने में बहुत रूचि थी! Sanjay mishra ने अपनी high स्कूल की पढाई पटना में खत्म की! high स्कूल की पढाई खत्म करने के बाद Sanjay mishra आगे की पढाई के बारे में सोचना छोड़ दिया और अपना पूरा ध्यान action को सिखने में लगाने लगे! ऐसे ही समय गुजरता रहा इसी बीच किसी ने Sanjay mishra को एक्टिंग सिखने के लिए एक्टिंग स्कूल ज्वाइन कर लेने की सलाह दी! 


Sanjay mishra को ये सलाह बहुत अच्छा लगा और आखिरकर Sanjay mishra ने national school of drama को ज्वाइन किया!  national school of drama में लोगो को एक्टिंग सिखाया जाता था! Sanjay mishra ने national school of drama को एक्टिंग सिखने के लिए ही ज्वाइन किया था! और national school of drama में ही अपने पूरी एक्टिंग की क्लास पूरी की! 



Sanjay Mishra Life History in Hindi

जब Sanjay mishra ने national school of drama में अपनी एक्टिंग की पढाई पूरी कर ली तो उसके बाद Sanjay mishra ने अपना भाग अजमाने के लिए बॉलीवुड में कदम रखा! सुरुवाती दिनों में Sanjay mishra को बहुत से मुसीबत का सामना करना पडा! Sanjay mishra को सुरुवात में फिल्मो में छोटा मोटा रोल मिलता था! फिल्मो में छोटा मोटा रोल करने के साथ साथ Sanjay mishra थोडा बहुत कमर्शियल ads भी किया करते थे!

 Sanjay mishra ने बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरुवात " OH Darling! Yeh Hai India" मूवी से की! Sanjay mishra की बॉलीवुड में ये पहली फिल्म थी! OH Darling! Yeh Hai India" मूवी Sanjay mishra के लिए मील का पत्थर साबित हुआ! इस फिल्म में Sanjay mishra के एक्टिंग की बहुत तारीफ की गई! ये फिल्म Sanjay mishra के बॉलीवुड career को एक नए मोड पर लेकर गया!  इस फिल्म के बाद Sanjay mishra की एक और बड़ी फिल्म आई जिसमे भी Sanjay mishra की बहुत तारीफ हुई! इस फिल्म का नाम  " All The Best" था! इस फिल्म में संजय दत्त और अजय देवगन भी मुख्य किरदार में थे! 


" All The Best" बॉलीवुड की एक बड़ी हित फिल्म थी! इन फिल्मो के अलावा और भी कई हित फिल्म है Sanjay mishra की जैसे- " journey Bombay To Goa" Golmaal, Dam Laga kar Haisa आदि! Sanjay mishra बॉलीवुड में काम करने के साथ साथ t.v. show में भी काम करते है! Sanjay mishra ने अब तक 70 से भी ज्यादा बॉलीवुड मूवी में काम कर चुके! Sanjay mishra ने 3 बार बेस्ट कॉमेडी एक्टिंग का अवार्ड भी जीत चुके है! Sanjay mishra को लोग उनके कॉमेडी एक्टिंग की वजह से बहुत पसंद करते है! मै भी एक बहुत बड़ा फैन हु! Sanjay mishra की कॉमेडी एक्टिंग का! 



Sanjay Mishra Biography & Statistics-

पूरा नाम- संजय मिश्रा ( Sanjay mishra) 
घर का नाम- संजय ( Sanjay ) 

DOB, Birth Place & Origin- 


DOB (जन्मदिन)- 6 अक्तूबर 1963 

Birth Place (जनस्थान)- बिहार, पटना 
Origin ( देश )- इंडिया 

Sanjay Mishra  Height And Weight- 


Height- 5 फीट 4 इंच 

Weight- 52किलोग्राम 
आखों का रंग- black ( काला ) 
हेयर कलर- black ( काला ) 
जूते का साइज़- 6 नंबर 
Occupation- फिल्म एक्टर और कॉमेडियन
पिता का नाम- शम्भू नाथ मिश्रा
Marital Status- Married
वाइफ का नाम- किरण मिश्रा
चिल्ड्रेन- एक चाइल्ड 
चाइल्ड का नाम- पल मिश्रा
Religion धर्म- हिन्दू 
hobbies- फिल्मो में कॉमेडी रोल करना 
 Language (भाषा) - हिंदी और इंग्लिश
सबसे प्रिय खाना- सभी इंडियन खाना 


Sanjay Mishra History & Interesting Facts-

* Sanjay mishra एक बहुत ही पापुलर cinema personality/ celebrity है! जो अपने कॉमेडी role के लिए इंडस्ट्री में जाने जाते है! 

* Sanjay mishra के पिता पटना सिटी से है जोकि बिहार में आता है! इंडिया में बिहार स्टेट एक पिछड़ा स्टेट माना जाता है! Sanjay mishra के पिता पेसे से एक जौर्नालिस्ट थे! 

* Sanjay mishra एक्टिंग में बचपन से आना चाहते थे तभी Sanjay mishra ने national school of drama से एक्टिंग सीखी!

* Sanjay mishra ने एक फिल्म भी डायरेक्ट किया है जिसका नाम "प्रणाम वालेकुम" था!

* Sanjay mishra को लोग कुछ फिल्मो के कॉमेडी के लिए कभी नहीं भूल पायेगे! जैसे- all the best, atithi tum kab jaoge, golmaal 3, One Two three और भी बहुत सी!

मै उम्मीद करता हु की आपको Sanjay Mishra Biography in Hindi पसंद आया होगा! यदि आपको ये Sanjay Mishra Biography in Hindi Language पसंद आया है तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले!


प्रिय मित्रो यदि आपके पास भी Sanjay Mishra Biography in Hindi से related कोई इनफार्मेशन हो तो आप उस  इनफार्मेशन को मेरे पर्सनल ईमेल  saddamhusen907@gmail पर भेज सकते है!. हम आपके उस इनफार्मेशन को आपके नाम और फोटो के साथ अपने वेबसाइट पर प्रकाशित करेंगे!


आपके पास Sanjay Mishra Biography in Hindi में और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें email करके बताये हम इसको update करते रहेंगे! अगर आपको Yuvraj Singh Biography In Hindi अच्छा लगे तो इसको  facebook पर share कीजिये.