Saddam

Vidya Balan Biography in Hindi- विद्या बालन का जीवन परिचय

Vidya-Balan-Biography

 Vidya Balan Biography in Hindi- विद्या बालन का जीवन परिचय 

हेलो दोस्तों आज हम Vidya Balan Biography in Hindi मतलब की विद्या बालन  के जीवन के बारे में पढ़ेगें! Vidya Balan एक बहुत ही पापुलर Bollywood actress है! Vidya Balan अपने excellent acting की वजह से बॉलीवुड में बहुत पापुलर है! Vidya Balan का जन्म 1 जनवरी 1978 को केरला इंडिया में हुआ था! 

Vidya Balan ने अपने career की शुरुवात Malayalam movies के साथ किया था! Vidya Balan ने Master degree के बाद फिल्मो में आने का निश्यय किया! Vidya Balan को 2011 में super-hit movie “The Dirty Picture” के लिए उनको Best Actress का “National Film Award मिला! इस मूवी में Vidya Balan ने लीडिंग रोल निभाया था!इस फिल्म में  Vidya Balan के character का नाम Reshma था! ये फिल्म सभी को बहुत पसंद आई थी! और इस फिल्म में Vidya Balan के एक्टिंग की बहुत तारीफ हुई थी! 


 “The Dirty Picture” के अलावा और भी बहुत से मूवी है जिसमे Vidya Balan ने अपनी दमदार एक्टिंग की थी! Vidya Balan  ऐसी एक्ट्रेस में से एक है जिसने अपने एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में कामयाब हुई है! यहाँ पर मै आपको Vidya Balan के बारे और interesting facts और उनकी real life history, जैसी और भी बहुत से चीजों के बारे में बताता हु! मै उम्मीद करता हु की आपको Vidya Balan के बारे दी गयी ये जानकारी पसंद आयेगी! 

Name DOB, Birth Place & Origin-

Full Name:- विद्या बालन 
Home Name:- विधि 
जन्मदिन- 1 जनवरी 1976 
जन्मस्थान- केरला इंडिया 
ओरिजिन- इंडिया 

Height And Weight-

विद्या बालन का हाइट- 5 फीट 4 इंच 
विद्या बालन का वेट- 57 किलोग्राम 
आखों का कलर- काला 
बाल का कलर- काला 
बॉडी मेज़रमेंट- 34~25~35 अथवा  75~62~77
ब्रा साइज़- 34C
ऑक्यूपेशन- इंडियन फिल्म एक्ट्रेस 
पिता का नाम- P.R. बालन 
माता का नाम- सरस्वती बालन 
मैरिटल स्टेटस- मैरिड 
पति का नाम- सिद्धार्थ रॉय कपूर 
चिल्ड्रेन- 1 

Religion And Zodiac

रिलिजन- हिन्दू 
विद्या बालन की भाषा- हिंदी, मलायलम, तमिल , बंगाली 
फेवरेट फ़ूड- होममेकर फ़ूड 

Vidya Balan History And Facts- 

1- Vidya Balan का जन्म एक बढ़िया background वाले परिवार में हुआ था! Vidya Balan के पिता ETC Channel में Vice President थे! 

2-  Vidya Balan ने social activities में भी participate किया है! Institute of Harvard ने Vidya Balan को AIDS के लिए अवार्ड भी पा चुके है! 


3-  Vidya Balan ने Siddhrath Roy Kapur’से शादी की है! Siddhrath Roy Kapur’ 2012 में UTV Motion Picture के CEO थे! 


4-  Vidya Balan ने regional के बारे बहुत ही बढ़िया command Tamil, Hindi, Bengali और  Malayalam के national language में किया था!


मै उम्मीद करता हु की आपको Vidya Balan Biography in Hindi पसंद आया होगा! यदि आपको ये Vidya Balan Biography in Hindi पसंद आया है तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले!

प्रिय मित्रो यदि आपके पास भी Vidya Balan Biography in Hindi से related कोई इनफार्मेशन हो तो आप उस  इनफार्मेशन को मेरे पर्सनल ईमेल  [email protected] पर भेज सकते है! हम आपके उस इनफार्मेशन को आपके नाम और फोटो के साथ अपने वेबसाइट पर प्रकाशित करेंगे!


आपके पास Vidya Balan Biography in Hindi में और Information हैं, या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें email करके बताये हम इसको update करते रहेंगे! अगर आपको Vidya Balan Biography in Hindi अच्छा लगे तो इसको  facebook पर share कीजिये.